Home SPORTS Rehan Ahmed : इस खिलाड़ी ने किया ऐतिहासिक कमाल, ODI में डेब्यू करते ही रच दिया इतिहास

Rehan Ahmed : इस खिलाड़ी ने किया ऐतिहासिक कमाल, ODI में डेब्यू करते ही रच दिया इतिहास

0
Rehan Ahmed : इस खिलाड़ी ने किया ऐतिहासिक कमाल, ODI में डेब्यू करते ही रच दिया इतिहास

इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने दुनिया क्रिकेट में अपनी अलग छाप छोड़ती है, साथ ही रेहान इतिहास रच दिया है, बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में रेहान को इंग्लैंड की वनडे टीम में खेलने का मौका मिला है, यह रेहान के वनडे करियर का पहला मैच है।

इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू करते ही रेहान ने इंग्लिश क्रिकेट के लिए नया इतिहास रच दिया है, रेहान अब इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, ऐसा कर रेहान ने 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

ODI में डेब्यू करते ही रच दिया इतिहास

रेहान से पहले सबसे कम उम्र में इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू करने का रिकॉर्ड बेन होलिओक के नाम था, होलिओक ने वनडे में 1997 में लॉर्ड्स में ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ वनडे मैच खेलकर डेब्यू किया था, जिस समय होलिओक ने वनडे में डेब्यू किया था, उस समय उनकी उम्र 20 साल और 21 दिन थी।

रेहान ने 18 साल और 205 दिन की उम्र में वनडे में डेब्यू किया है, इस मामले में तीसरे नंबर पर अब सैम कुरेन हैं जिन्होंने 20 साल और 67 दिन में इंग्लैंड के लिए वनडे में डेब्यू किया था।

बता दें कि रेहान टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड क्रिकेटर हैं, रेहान (Rehan Ahmed) ने टेस्ट में डेब्यू 18 साल और 126 दिन की उम्र में किया था, ओवरऑल वनडे में सबसे कम उम्र में वनडे में डेब्यू करने का रिकॉर्ड हसन राजा के नाम हैं, हसन ने पाकिस्तान के लिए वनडे में डेब्यू 14 साल 233 दिन की उम्र में की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच की बात करें तो बांग्लादेश यह मैच 50 रन से जीतने में सफल रहे, पहले बांग्लादेश ने बैटिंग की थी और 48.5 ओवर में 246 रन बना पाने में सफल रही थी, जिसके बाद इंग्लिश टीम 43.1 ओवर में 196 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश के शाकिब ने अपने वनडे करियर का 52वां अर्धशतक जमाया और 75 रन बनाकर आउट हुए, वहीं, गेंदबाजी करते हुए शाकिब ने 10 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट लिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here