Home SPORTS 160 की रफ्तार से भारत की बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त करेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, वर्ल्ड कप में लेगा बदला

160 की रफ्तार से भारत की बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त करेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, वर्ल्ड कप में लेगा बदला

0
160 की रफ्तार से भारत की बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त करेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, वर्ल्ड कप में लेगा बदला

Ihsanullah : क्रिकेट दुनिया में अगर तेज गेंदबाजों की बात की जाए, तो सबसे पहले हमारे जेहन में एक ही देश का नाम आता है, वह देश है पाकिस्तान, पाकिस्‍तान हमेशा से ही तेज गेंदबाजों का गढ़ रहा है।

अब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 8वें सीजन में तेज गेंदबाज एहसानुल्लाह (Ihsanullah) सनसनी बनकर उभरे है, एहसानुल्लाह ने पीएसएल के 3 मैचों में ही अपनी गेंदों की रफ्तार से बैटर के दिल और दिमाग में जबदरस्‍त खौफ पैदा कर दिया।

160 की रफ्तार से भारत की बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त करेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हों या सरफराज अहमद, 6 गेंदों में 6 छक्‍के उड़ाने वाले इफ्तिखार अहमद हों या मोहम्‍मद नवाज, कोई भी एहसानुल्लाह के सामने ज्‍यादा देर टिक नहीं सका, पीएसएल में एहसानुल्लाह मुल्‍तान सुल्‍तान की टीम का हिस्‍सा है।

एहसानुल्लाह ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ महज 12 रन देकर 5 विकेट चटकाए, क्‍वेटा के कप्‍तान सरफराज अहमद को एहसानुल्लाह ने जिस गेंद पर बोल्‍ड किया, उसकी स्‍पीड 150 किमी/घंटा थी।

क्वेटा के ही बैटर इफ्तिखार अहमद को दाएं हाथ के गेंदबाज ने पैर हटाने तक का मौका नहीं दिय, पेशावर जाल्‍मी के कप्‍तान बाबर आजम भी इस गेंदबाज के आगे पस्‍त हो गए, पीएसएल के 3 मैचों में एहसानुल्लाह अब तक 10 विकेट ले चुके हैं।

160 किलोमीटर की रफ्तार से फेंक सकते हैं गेंद’

पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक का दावा है कि एहसानुल्लाह आने वाले वक्‍त में 160 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर दुनियाभर के बैटर को हैरान कर देंगे।

रज्जाक ने जिओ न्यूज से कहा, एहसानुल्लाह अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बैटर के पसीने छुड़ा सकता है, अगर हमने उस पर काम किया तो मुझे पूरा यकीन है कि वह 160 किमी की रफ्तार को छू सकता है।

एहसानुल्लाह ने अपनी गेंदबाजी से बेहद कम वक्‍त में काफी लोगों को अपना कायल बना लिया है, पाकिस्‍तानी मीडिया ने जब उनसे पूछा कि क्या वह इस साल एशिया कप और वनडे विश्व कप में खुद को खेलते हुए देखते हैं, तो खिलाड़ी ने आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को चुनौती देने की ख्‍वाहिश जाहिर की।

बकौल एहसानुल्लाह, मैं विश्व कप में भारत के खिलाफ डेब्यू करना चाहता हूं और 35 के आसपास रन देकर 5 विकेट लेना चाहता हूं, एहसानुल्लाह (Ihsanullah) ने कहा, मैं पाकिस्तान को जिताने में मदद करना चाहता हूं, इससे मुझे बहुत खुशी मिलेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here