Home SPORTS केन विलियमसन के तूफानी शतक ने उड़ाई कई रिकॉर्ड, सहवाग-गांगुली-टेलर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

केन विलियमसन के तूफानी शतक ने उड़ाई कई रिकॉर्ड, सहवाग-गांगुली-टेलर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

0
केन विलियमसन के तूफानी शतक ने उड़ाई कई रिकॉर्ड, सहवाग-गांगुली-टेलर जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

Kane Williamson Records : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टैस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है, इस टेस्ट मैच में एक समय न्यूजीलैंड की टीम रनों के लिए जूझ रही थी, लेकिन केन विलियसन (Kane Williamson) ने शतकीय पारी खेलकर मैच में जान डाल दी है, इसके साथ ही उन्होंने रॉस टेलर के साथ भारत के महान बल्लेबाज सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है, इंग्लैंड की टीम को अंतिम जीतने के लिए अब 210 रन की दरकार है, इंग्लिश टीम ने पहली पारी 485 रन पर घोषित की थी, इसके जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में 209 रन और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 483 रन बनाए।

258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं।,चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की है,वहीं केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है।

केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाकर रच दिया इतिहास

केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ 282 गेंदों में 132 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके शामिल थे, टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन का ये 26वां शतक है, न्यूजीलैंड की टीम एक समय इंग्लैंड के खिलाफ कमजोर पड़ती हुई नजर आ रही थी, लेकिन विलियमसन की पारी की वजह से न्यूजीलैंड अब मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाते ही केन विलियमसन (Kane Williamson) न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 92 टेस्ट मैचों में 7787 रन बनाए हैं, उन्होंने अपने हमवतन रॉस टेलर को पीछे छोड़ दिया है, टेलर ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए 112 पारियों में 7683 रन बनाए हैं।

भारतीय दिग्गजों को पछाड़ा

केन विलियमसन के इंटरनेशनल क्रिकेट में 340 पारियों में कुल 39 शतक (26 टेस्ट और 13 वनडे) हो गए है, वहीं, भारत के वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 38 शतक जमाए हैं, सहवाग ने ये शतक 374 पारियों में और गांगुली ने 424 पारियों में जड़े थे, इंटरनेशनल क्रिकेट में 39 शतक लगाते ही विलियमसन ने पाकिस्तान के मोहम्मद युसुफ और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here