Home TECH मिडिल क्लास और रतन टाटा का सपना एक साथ होगा पूरा, रतन टाटा करने वाले है Mini SUV TATA Nano कार लॉन्च

मिडिल क्लास और रतन टाटा का सपना एक साथ होगा पूरा, रतन टाटा करने वाले है Mini SUV TATA Nano कार लॉन्च

0
मिडिल क्लास और रतन टाटा का सपना एक साथ होगा पूरा, रतन टाटा करने वाले है Mini SUV TATA Nano कार लॉन्च

भारत के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) भारत के मॉडल क्लास आवाम कार में चलने का सपना पूरा करने जा रहे हैं, उद्योगपति रतन टाटा Mini SUV TATA Nano लॉन्च करने वाले हैं, Tata Nano कार रतन टाटा का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है।

रतन टाटा ने अपना विश्वास व्यक्त किया कि कार आम लोगों के लिए बनाई गई है जो एक कम कीमत कार का सपना देखते हैं, वे नैनो कार खरीद सकते है,हालांकि, नैनो कार के बाद वे एक और नई तरह की नैनो कार लॉन्च करने के लिए तैयार हैं।

टाटा नैनो पहली बार 2009 में सड़क पर उतरी और फिर 2019 में टाटा नैनो सड़कों से गायब हो गई, भारतीयों ने कार को पूरी तरह से खारिज कर दिया, जब टाटा मोटर्स कंपनी ने अपनी नैनो कार लॉन्च की थी, तभी भारत और दुनिया की सबसे सस्ती कार बनी थी।

इस कार की कीमत एक लाख रुपए थी, वही कार हर तरह से गरीबों के लिए बनायीं गयी थी, लेकिन कुछ सालों बाद कार बाजार में कम बिकने लगी, जिससे कंपनी ने इसका प्रोडक्शन काफी कम कर दिया, फिर आए बीएस-4 एमिशन नॉर्म्स, जिसके चलते नैनो कार को बंद करना पड़ा।

मिडिल क्लास के लिए रतन टाटा (Ratan Tata) के जो सपने हुआ करते थे, वो उनके 86वें जन्मदिन के मौके पर एक बार फिर पूरा होने जा रहा है, कुछ दिन पहले उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया होगा जिसमें उन्होंने नैनो की कहानी साझा की होगी।

एक मिनी एसयूवी टाटा नैनो लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसका उन्होंने सपना देखा था, इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर मिलेंगे, मिनी एसयूवी टाटा नैनो आपको ऑल्टो से कम कीमत में उपलब्ध होगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here