Home SPORTS टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, T-20 वर्ल्ड कप में मिल गई एंट्री

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, T-20 वर्ल्ड कप में मिल गई एंट्री

0
टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, T-20 वर्ल्ड कप में मिल गई एंट्री

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team lndia) के लिए एक खुशखबरी की खबर है, भारतीय महिला टीम बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची थी, भारतीय भले ही ऑस्ट्रेलिया से हारकर वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा नहीं कर पाई, लेकिन उसे सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा हुआ है।

टीम इंडिया को मिली वर्ल्ड कप 2023 में डायरेक्ट एंट्री

साल 2024 में बांग्लादेश में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को डायरेक्ट एंट्री मिल गई है, वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप में टॉप-6 में रहने वाली टीमों को आने वाले वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री मिलती है।

भारतीय टीम ने अपने ग्रुप में टॉप-3 में जगह बनाई थी, ऐसे में दोनों ग्रुप की टॉप-6 टीमों के साथ-साथ बांग्लादेश और पाकिस्तान को बतौर होस्ट नेशन अगले वर्ल्ड कप में एंट्री मिली है।

वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप-1 से ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को एंट्री मिली है, जबकि ग्रुप-2 से इंग्लैंड, भारत, वेस्टइंडीज़ को एंट्री मिली है।

इस टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में श्रीलंका और आयरलैंड ही ऐसी टीमें हैं, जो अगले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं, अब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी द्वारा क्वालिफायर का आयोजन किया जाएगा, जिससे 2 टीमों का चयन होगा।

टी-20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम (Team lndia) का प्रदर्शन

बनाम पाकिस्तान- 7 विकेट से जीत

बनाम वेस्टइंडीज़- 6 विकेट से जीत

बनाम इंग्लैंड- 11 रनों से हार

बनाम आयरलैंड- 5 रनों से जीत

बनाम ऑस्ट्रेलिया- 5 रनों से हार (सेमीफाइनल)

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here