Home SPORTS क्रिकेट खेलने पर हुई पिटाई, अधूरा छोड़ा माँ-बाप का सपना, 2 गेंद से बना स्टार, मिसाल है खलील अहमद की कहानी

क्रिकेट खेलने पर हुई पिटाई, अधूरा छोड़ा माँ-बाप का सपना, 2 गेंद से बना स्टार, मिसाल है खलील अहमद की कहानी

0
क्रिकेट खेलने पर हुई पिटाई, अधूरा छोड़ा माँ-बाप का सपना, 2 गेंद से बना स्टार, मिसाल है खलील अहमद की कहानी

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. खलील अहमद अपनी धारदार गेंदबाज की वजह से भारत के वसीम अकरम के रूप में जाने जाते हैं. हालांकि खलील अहमद का प्रदर्शन टीम इंडिया की तरफसे कुछ ख़ास नहीं रहा. खलील अहमद फ़िलहाल जमकर पसीना बहा रहे हैं.

खलील अहमद के जीवन से जुड़ी जानकारी

India vs Bangladesh Khaleel Ahmed trolled for conceding 7 consecutive fours against Bangladesh in T20I - Ind vs Ban: 7 गेंद पर लगातार 7 चौके खाने वाले खलील अहमद का ट्विटर पर उड़ा मजाक

खलील अहमद का जन्म 5 दिसंबर 1997 मु’स्लिम परिवार में राजस्थान के टोंक में खुर्शीद आलम के यहाँ हुआ था. शुरुआत में खलील के माता-पिता क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे.

Khaleel Ahmed (Cricketer) Biography in hindi | खलील अहमद (क्रिकेटर) जीवन  परिचय | StarsUnfolded - हिंदीखलील के माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें. खलील के पिता खुर्शीद अहमद एक स्थानीय अस्पताल में एक कम्पाउण्डर के तौर पर काम करते हैं और उनकी माता एक गृहिणी है.Khaleel Ahmed Biography, Age, Height, Family, Girlfriend, IPL & Facts

खलील की आईपीएल सैलरी और नेट वर्थ

DC के 5.25 करोड़ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं भारत के लिए 10-12 साल तक क्रिकेट खेल सकता हूं"इसके अलावा परिवार में तीन बहनें भी हैं. आपको बता दें खलील अहमद को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. खलील अहमद का बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख था.खलील अहमद की सम्पत्ति की बात की जाये तो उनकी नेटवर्थ 14 Crore रूपये हैं.

Khaleel Ahmed Wiki, Age, Height, Family, Cricket, Biography & Moreशुरुआत में खलील के माता-पिता क्रिकेट खेलने के अपने फैसले के खिलाफ थे. वे चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें इसीलिए उनके पिता उन्हें कई बार उनके क्रिकेट खेलने पर पिटते भी थे.

Khaleel Ahmed Wiki, Age, Height, Career, Family, Girlfriend, Biography &  Moreपरन्तु फिर भी खलील ने अपने दिल क्रिकेट को जिंदा रखा, उनका एक ही सपना था कि एक दिन वें भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेले. उनके पिता खुर्शीद अहमद एक स्थानीय अस्पताल में एक कम्पाउण्डर के तौर पर काम करते हैं और उनकी माता एक गृहिणी है. इसके अलावा परिवार में तीन बहनें भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here