Home ENTERTAINMENT अब कहां है ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस? कभी अपनी मासूमियत से दर्शकों को बनाती थीं दीवाना, अब दिखने लगीं ऐसी

अब कहां है ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस? कभी अपनी मासूमियत से दर्शकों को बनाती थीं दीवाना, अब दिखने लगीं ऐसी

0
अब कहां है ‘पापा कहते हैं’ की एक्ट्रेस? कभी अपनी मासूमियत से दर्शकों को बनाती थीं दीवाना, अब दिखने लगीं ऐसी

Mayuri Kango : कभी अपनी मासूमियत से दर्शकों को बनाती थीं दीवाना ये एक्ट्रेस और 1996 की फिल्म ‘पापा कहते हैं’ से एक्ट्रेस बॉलीवुड से गायब हैं, आखिरी बार वो 2000 में आई तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में दिखी थीं, 1995 में आई फिल्म ‘नसीम’ से डेब्यू करने वाली मयूरी की ‘पापा कहते हैं’ और ‘होगी प्यार की जीत’ जैसी फिल्मों के अलावा बाकी कोई फिल्म खास नहीं चली।

फिल्मों में सफलता ना मिलते देख मयूरी ने राह बदली और अब वह गूगल इंडिया में एक पड़े पद पर हैं, साल 2000 में मयूरी ने टीवी इंडस्ट्री में एंट्री ली और नरगिस (2000), थोड़ा गम थोड़ी खुशी (2001), डॉलर बाबू (2001) और किट्टी पार्टी (2002) सीरियल में काम किया।

यहां भी उन्हें ज्यादा सक्सेस नहीं मिली। फिल्मों और सीरियल में सफलता नहीं मिलने के बाद मयूरी ने दिसंबर, 2003 में एनआरआई आदित्य ढिल्लन से औरंगाबाद में शादी कर ली, मयूरी और आदित्य की पहली मुलाकात कॉमन फ्रेंड के जरिए एक पार्टी में हुई थी।

12वीं क्लास में ही मिल गया था ब्रेक

मयूरी जब 12वीं क्लास में थीं तभी उन्हें डायरेक्टर सईद अख्तर मिर्जा की बॉलीवुड फिल्म ‘नसीम’ (1995) में ब्रेक मिल गया था, शुरू में अपनी पढ़ाई के चलते वो इस फिल्म को करने में डर रही थीं, लेकिन बाद में एक्सेप्ट कर लिया।

फिल्म ‘नसीम’ में उनकी परफॉर्मेंस से इंप्रेस हुए डायरेक्टर महेश भट्ट ने बाद में उन्हें ‘पापा कहते हैं’ (1996) में साइन कर लिया, यह फिल्म हिट रही और इसके बाद मयूरी को कुछ और फिल्में जैसे बेताबी, होगी प्यार की जीत और बादल में काम करने का मौका मिला।

आईआईटी में हुआ सिलेक्शन लेकिन फिल्में छोड़ नहीं गईं

पढ़ाई के दौरान मयूरी आईआईटी कानपुर के लिए सिलेक्ट हो गई थीं, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के चलते उन्होंने यहां एडमिशन ही नहीं लिया, मयूरी के मुताबिक, उन्होंने करीब 16 फिल्में कीं लेकिन इनमें से कई रिलीज ही नहीं हो पाईं।

उन्होंने पापा कहते हैं (1996), होगी प्यार की जीत (1999), बेताबी (1997), बादल (2000) जंग, शिकारी-कैमियो (2000), जीतेंगे हम (2001) जैसी फिल्मों में काम किया है, मयूरी ने 2000 में आई तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में भी काम किया है, इसमें उनके अलावा महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर भी नजर आए थे।

शादी के बाद अमेरिका से किया एमबीए

मयूरी पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं और यहीं से उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया, बाद में 2004 से 2012 तक उन्होंने अमेरिका में ही जॉब की, 2011 में मयूरी मां बनीं, उनका एक बेटा कियान है, मयूरी के मुताबिक, 2013 में मैं इंडिया शिफ्ट हो गई।

मयूरी ने इंडिया शिफ्ट होने के बाद फ्रेंच एडवर्टाइजिंग पब्लिसिस ग्रुप की कंपनी Performix में काम किया। यहां मयूरी मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं।

2019 में उन्हें एक बड़ा मौका मिला और वह गूगल इंडिया से जुड़ गईं, मयूरी (Mayuri Kango) गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन चुकी हैं, उन्होंने कई बार सोशल मीडिया पर अपने ऑफिस की झलक भी दिखाई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here