Home SPORTS T20 में रोमांच का बड़ा धमाका, 99 रन बनाकर भी 35 रन से मुकाबला जीती टीम

T20 में रोमांच का बड़ा धमाका, 99 रन बनाकर भी 35 रन से मुकाबला जीती टीम

0
T20 में रोमांच का बड़ा धमाका, 99 रन बनाकर भी 35 रन से मुकाबला जीती टीम

Cricket : क्रिकेट की दुनिया में अब कहते हैं फॉर्मेट जितना छोटा, क्रिकेट में रोमांच उतना ही ज्यादा, कुछ ऐसा ही रोमांचक तड़का लगता दिखा दोहा में खेले जा रहे लेजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स में, मुकाबला एशिया लायंस और वर्ल्ड जायंट्स के बीच था, जिसमें देखने वालों के लिए काफी कुछ था।

Cricket : T20 में रोमांच का बड़ा धमाका, 99 रन बनाकर भी 35 रन से मुकाबला जीती टीम

वो इसमें चटकते विकेटों की आवाज सुन सकते थे, बल्ले से बरसते रनों को देख सकते थे, मतलब वो सबकुछ था इस मैच में, जो दर्शकों को जोड़े रखने के लिए काफी था।

अब जब एक ही मैच में इतना कुछ मिले तो कोई फैंस भला कहीं और क्यों जाए? वो अपने टीवी का चैनल क्यों बदले? इस मैच को देखने वालों ने भी बिल्कुल ऐसा ही किया होगा, जिसमें एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को हरा दिया।

टीम का स्कोर 99 रन, अकेले मिस्बाह ने मारे 44 रन

एशिया लायंस और वर्ल्ड जायंट्स के बीच मुकाबला 10-10 ओवरों का खेला गया, पहले बल्लेबाजी एशिया लायंस ने की, जिन्होंने 10 ओवर में 99 रन बनाए. इसमें 44 रन अकेले मिस्बाह-उल-हक ने मारे।

उन्होंने सिर्फ 19 गेदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से ये रन बनाए, ये 231 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेली मिस्बाह की इस धमाकेदार पारी का ही कमाल था कि एशिया लायंस 100 रन के करीब पहुंची।

64 रन ही बना सके वर्ल्ड जायंट्स, 35 रन से हारे मैच

अब वर्ल्ड जायंट्स के सामने 10 ओवर में पूरे 100 रन बनाने का लक्ष्य था, लेकिन, एरॉन फिंच की कमान वाली वर्ल्ड जायंट्स की गाड़ी 64 रन से आगे नहीं बढ़ सकी. उसके तीन बल्लेबाजों से तो उतने रन भी नहीं बने, जितने सामने वाली टीम ने एक्सट्रा से दे दिया।

Cricket नतीजा ये हुआ कि एक रोचक मुकाबले का जबरदस्त अंत हुआ और एशिया लायंस ने 35 रन से वर्ल्ड जायंट्स को हरा दिया, मिस्बाह उल हक फिर से चैंपियन खिलाड़ी बनकर उभरे, जिन्हें एशिया लायंस की जीत का नायक चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here