Home ENTERTAINMENT सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की शादी, पिता बनते ही दिया तलाक, तब्बू का जीजा बन गुमनामी में खोया बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो!

सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की शादी, पिता बनते ही दिया तलाक, तब्बू का जीजा बन गुमनामी में खोया बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो!

0
सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की शादी, पिता बनते ही दिया तलाक, तब्बू का जीजा बन गुमनामी में खोया बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो!

अपने समय के बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुमित सहगल (Sumeet Saigal) ने 1987 में फिल्म ‘इंसानियत के दुश्मन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेता शामिल थे।

इस फिल्म में सुमित को रोल कोई खास नहीं था, लेकिन इसके बाद इन्हें कई फिल्में मिलीं, बॉलीवुड की यह यादगार फिल्म 80 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी, फिल्म में सुमित की एक्टिंग और उनका लुक दर्शकों को खूब पसंद आया था।

सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की शादी, पिता बनते ही दिया तलाक, तब्बू का जीजा बन गुमनामी में खोया बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो!

आपको बता दें कि सुमित लंबे वक्त से फिल्मों से दूर हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्टिंग दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह देने वाले सुमित बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) के जीजा हैं, तब्बू की बहन एक्ट्रेस फरहा नाज (Farah Naaz) संग शादी रचाई है।

जैसा कि आप सबको पता है कि बॉलीवुड का सुनहरा पर्दा पल भर में किसी शख्स को स्टार बना देता है लेकिन एक झटके में उस सितारे को गुमनामी के अंधेरे में भी धकेल देता है।

इस बदहाली की शिकार सुमित सहगल भी हो चुके हैं. भले ही सुमित रुपहले पर्दे पर पहली बार नजर आए तो लोगों ने उनको हाथों हाथ लिया, लेकिन अचानक वो पर्दे से गायब हो गए।

सुमित सहगल की फिल्में

1987 से 1995 तक सुमित सहगल ने करीब 30 फिल्मों में काम किया, गोविंदा, मिथुन, शत्रुघ्न सिन्हा, अक्षय कुमार, सैफ अली खान और सुनील शेट्टी जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ सेकेंड लीड के तौर पर काम किया, सुमित की मासूमियत तो लोगों को पसंद आती थी, लेकिन बतौर सोलो हीरो कभी भी उन्हें पहचान नहीं मिली।

सुमित ने अपने करियर में ‘ईमानदार’, ‘परम धर्म’, ‘लश्कर’, ‘पति पत्नी और तवायफ’ और ‘गुनाह’ जैसी हिट फिल्में दी है, इसके अलावा उन्होंने एक्ट्रेस रूपा गांगुली के साथ ‘बहार आने तक’ नाम की एक फिल्म में काम किया जिसका गाना ‘काली तेरी चोटी है’ खूब पसंद किया गया, हालांकि फिल्मों जब सुमित अपनी पहचान बनाने में नाकाम हुए तो वह अचानक रुपहले पर्दे से गायब हो गए।

रचाई दो-दो शादियां

पर्सनल लाइफ की बात करें तो सुमित ने अपने जीवन में दो शादियां रचाई है. उनकी पहली शादी शाहीन बानो (Shaheen Banu) से हुई थी, शाहीन बानो अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं।

मीडिया अटकलों की मानें तो शाहीन सलमान खान (Salman Khan) की पहली गर्लफ्रेंड रही हैं. शाहिन-सुमित की शादी साल 1990 में हुई थी, इस शादी से बेटी सायशा सहगल हुई, लेकिन शादी के 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया, शाहीन से तलाक लेने के बाद सुमित ने मशहूर अभिनेत्री फरहा नाज से दूसरी शादी की और फिलहाल दोनों साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here