Home SPORTS ODI में T20 का रोमांच, हरारे में चमका भारत का बल्लेबाज, साँस रोक देने वाले मुकाबले में जड़ा शतक

ODI में T20 का रोमांच, हरारे में चमका भारत का बल्लेबाज, साँस रोक देने वाले मुकाबले में जड़ा शतक

0
ODI में T20 का रोमांच, हरारे में चमका भारत का बल्लेबाज, साँस रोक देने वाले मुकाबले में जड़ा शतक

ZIM VS NED : जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही, सीरीज का पहला वनडे मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया, जिम्बाबे में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज का पहला वनडे मैच में जीत का करार पर है।

ODI में T20 का रोमांच, हरारे में चमका भारत का बल्लेबाज, साँस रोक देने वाले मुकाबले में जड़ा शतक

जिम्बाब्वे ने नीदरलैंड की आधी टीम को 81 रनों को पवेलियन भेज दिया है, इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने 249 रन बनाये, जवाब में नीदरलैंड के 9वें नम्बर के बल्लेबाज ने शतक जड़ अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलवाई।

दरअसल नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने क फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे 47.3 में ऑलआउट हो गई और 247 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की शुरुआत काफी खराब रही, जिम्बाबे के पांच बल्लेबाज महज 70 रनों पर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद सात नबंर पर बल्लेबाजी करने आए मध्यक्रम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइव मडांडे।

जिसके बाद बल्लेबाजी का जिम्मा गेंदबाजों ने उठाया, जिम्बाब्वे के वेलिंगटन मसाकाद्जा और रिचर्ड नगारवा ने जिम्बाब्वे ने की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 247 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वेलिंगटन मसाकाद्जा 34 रन बनाकर आउट हुए, इस दौरान वेलिंगटन मसाकाद्जा ने तीन चौके लगाए, 10 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिचर्ड नगारवा ने 35 रनों की पारी खेली, 35 रनों की पारी के दौरान रिचर्ड नगारवा दो गगनचुंबी छक्के लगाए और तीन चौके जड़े, जिम्बाब्वे के नीदरलैंड कौ मैच जीतने के लिए 248 रनों का लक्ष्य दिया।

भारतीय बल्लेबाज तेजा निदामनुरु ने दिलाई जीत

इस मुकाबले (ZIM VS NED) में नीदरलैंड के 9वें नंबर के बल्लेबाज तेजा निदामनुरु ने 96 गेंदों में 110 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई। तेजा निदामनुरु मूल रूप से भारतीय हैं. लेकिन उन्होंने क्रिकेट में अपना करियर बनाये रखने के लिए नीदरलैंड का रुख किया. उन्होंने 49.5 ओवर की गेंद पर छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here