Home SPORTS ICC Rankings : Shubman Gill का धमाल, टॉप-5 में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

ICC Rankings : Shubman Gill का धमाल, टॉप-5 में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

0
ICC Rankings : Shubman Gill का धमाल, टॉप-5 में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

Shubman Gill : भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली, जहां टेस्ट सीरीज में भारत ने कंगारू टीम को बुरी तरह हराया, वही, वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की। 

इसके बाद आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) को झटका लगा और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वो स्थान छीनते हुए भारत को नंबर दो पर खिसकाया।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी जगह को कायम रखा है, साथ ही रोहित और कोहली को भी ताजा रैंकिंग में फायदा मिला।

Shubman Gill नंबर 1 बल्लेबाज, टॉप-5 में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी

इस साल अभी तक सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ियों में भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल टॉप पर हैं, रोहित और कोहली भी मौजूद हैं।

इन तीन भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और नेपाल के आसिफ शेख शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में एक धुआंधार सेंचुरी भी लगाई थी।

शुभमन गिल (Shubman Gill) इस लिस्ट में नंबर दो पर काबिज विराट कोहली से खासा आगे हैं।

साल 2023 में सबसे ज्यादा वनडे रन

शुभमन गिल- 624 रन (9 पारी)

विराट कोहली- 427 रन (9 पारी)

आसिफ शेख- 418 रन (12 पारी)

जोस बटलर- 372 रन (9 पारी)

रोहित शर्मा- 371 रन (8 पारी)

शुभमन गिल ने कमाल कर रखा है, उनके आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं नजर आ रहा है, इस साल 3 शतक और एक अर्धशतक वनडे क्रिकेट में लगाया है, न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने डबल सेंचुरी भी लगाई थी।

टी20 में गिल (Shubman Gill) ने शतक इसी साल लगाया था, इस साल के शुरुआती तीन महीनों में ही गिल ने धमाल मचा दिया है और कुल 5 इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here