Home ENTERTAINMENT साउथ के वो 10 विलेन जो बॉलीवुड के खलनायकों को देते हैं टक्कर, फिल्म के हीरो पर पड़ते हैं भारी

साउथ के वो 10 विलेन जो बॉलीवुड के खलनायकों को देते हैं टक्कर, फिल्म के हीरो पर पड़ते हैं भारी

0
साउथ के वो 10 विलेन जो बॉलीवुड के खलनायकों को देते हैं टक्कर, फिल्म के हीरो पर पड़ते हैं भारी

Villain : कभी आपने खलनायक के बिना फ़िल्म की कल्पना की है, ऐसी कोई फ़िल्म देखी है जिसमें खलनायक नही था, आपका जवाब होगा नहीं, जी हां किसी भी दमदार फिल्म के लिए जितना की एक हीरो होता है उतना ही एक खलनायक।

हिंदी फिल्म दुनिया ने फिल्म दुनिया को एक से बढ़कर एक खलनायक (Villain) दिए हैं, जिन्हें स्क्रीन पर देख कर पता चल जाता था कि अब कुछ ना कुछ बड़ा कांड होने वाला है।

आज हम कुछ ऐसे ही खलनायकों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर हिंदी और साउथ फिल्म को एक नया आयाम दिया।

इन खलनायकों (Villain) के कंधों पर साउथ और हिंदी सिनेमा टिका हुआ है

प्रदीप रावत (Pradeep Rawat)

सुपरहिट फिल्म गजिनी के गजिनी धर्मात्मा उर्फ प्रदीप सिंह रावत ने अपने करियर की शुरुआत मशहूर टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में द्रोणाचार्य के बेटे अश्वस्थामा के किरदार से की थी।

नास्सर (Nassar)

450 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके नास्सर को बाहुबली फिल्म के बिज्जालदेव के रूप में जाना जाता है, वह एक एक्टर होने के साथ साथ डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर्स भी हैं।

अजय (Ajay)

अजय अपनी दमदार एक्टिंग और अपने खूंखार किरदारों की वजह से जाने जाते हैं, अजय की खलनायकी का ये आलं है कि अगर ये किसी फिल्म में अच्छे इंसान का किरदार निभाते हैं फिर भी लोगों को फिल्म के अंत तक इन पर शक लगा रहता है।

आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi)

19 जून 1962 में केरल के कन्नूर में जन्मे आशीष विद्यार्थी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन्हें जितना हिंदी इंडस्ट्री में जाना गया उतनी ही पहचान उन्हें साउथ इंडस्ट्री में मिली।

मुकेश ऋषि (Mukesh Rishi)

मुकेश ऋषि ने हिंदी के साथ साथ उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में भी एक खलनायक के रूप में अपना सिक्का जमाया, जम्मू कश्मीर में जन्मे मुकेश ने फैमिली बिजनेस को छोड़कर फिजी आइलैंड में एक स्टोर पर नौकरी करते थे।

सयाजी शिंदे (Sayaji Shinde)

साउथ सिनेमा के जाने माने खलनायक, अभिनेता सयाजी शिंदे एक मराठी हैं, उन्होंने 250 से ज्यादा मराठी, तेलुगु, कन्नड़, मलयामल और हिंदी फिल्मों में काम किया है।

प्रकाश राज (Prakash Jha )

प्रकाश राज आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन्होंने साउथ ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी खलनायकी को एक नया आयाम दिया है, 400 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

सुमन (Suman)

सुमन उनकी खलनायकी (Villain) से जानते हैं, रजनीकान्त स्टारर फिल्म शिवाजी में खलनायक आदिशेषण की भूमिका निभा कर छा जाने वाले सुमन ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

किशोर कुमार जी (Kishore Kumar G)

किशोर साउथ के एक जाने माने अभिनेता हैं, इन्हें हिंदी दर्शकों के बीच मनोज वाजपाई की सुपरहिट वेब सीरीज फैमिली मैन के पहले भाग में अपने इंस्पेक्टर पाशा के किरदार में पहचान मिली।

कोटा श्रीनिवास राव (Kota Srinivas Rao)

कोटा श्रीनिवास साउथ सिनेमा का जाना माना चेहरा हैं, जिस दौर में हिंदी पट्टी के दर्शकों ने साउथ की हिंदी डब फिल्में देखना शुरू किया उस समय कोटा श्रीनिवास लगभग हर फिल्म में दिख जाते थे।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here