Home SPORTS भारतीय मूल के कप्तान ने अमेरिका को दिलाया विश्व कप का टिकट, बल्ले-दिमाग से धोनी की तरह खेल रचा इतिहास

भारतीय मूल के कप्तान ने अमेरिका को दिलाया विश्व कप का टिकट, बल्ले-दिमाग से धोनी की तरह खेल रचा इतिहास

0
भारतीय मूल के कप्तान ने अमेरिका को दिलाया विश्व कप का टिकट, बल्ले-दिमाग से धोनी की तरह खेल रचा इतिहास

UAE vs USA : हर एक क्रिकेट फैन का एक ख्वाब होता है कि उसकी पसंदीदा टीम वर्ल्ड कप जीत जाए, उसके लिए अपनी पसंदीदा टीम का जुनून और उत्साह के साथ समर्थन भी करता है और दुआ भी करता है कि उसकी टीम वर्ल्ड कप जीत जाए।

वनडे विश्व कप के लिए चयनित होने वाली 10 टीमों में आखिरी दो टीमें कौन सी होंगी? इसके लिए क्वालीफायर मुकाबले खेल जा रहे हैं।

गुरुवार को खेले गए UAE vs USA मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाये, जवाब में अमेरिका ने 49 ओवर में 281 रन बनाकर 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया।

UAE vs USA: आसिफ खान की शतकीय पारी

इस मुकाबले में पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर ने UAE के लिए शतकीय पारी खेली, आसिफ खान ने 84 गेंदों में 2 छक्के और 9 चौकों की बदौलत 103 रन बनाये।

इस मुकाबले में UAE की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई, भारतीय मूल के क्रिकेटर आर्यन लाकरा ने 35 गेंदों में 26 रन बनाकर अपना विकेट गँवा दिया।

279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय मूल के कप्तान मोनांक पटेल की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं  दिलाई, सैटेजा के शतकीय पारी के बाद कप्तान मोनांक पटेल ने 61 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत के करीब ले गए।

उनकी इस पारी ने महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाई, जब भी टीम मुश्किल में होती है तो धोनी एक छोर पर टिककर स्लो बल्लेबाजी करने लगते हैं, वो 50 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

लेकिन दूसरे छोर पर शतक बनाकर खेल रहे सैटेजा (120* रन) ने क्रीज पर अंत तक टिककर अमेरिका को 5 विकेट से जीत दिलाई?

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here