Home SPORTS MI vs DC Highlights : 35 चौके-15 छक्के, रोमांच की हदें हुई पार, आखिरी गेंद पर Rohit की MI ने दर्ज की ‘थ्र‍िलर’ जीत

MI vs DC Highlights : 35 चौके-15 छक्के, रोमांच की हदें हुई पार, आखिरी गेंद पर Rohit की MI ने दर्ज की ‘थ्र‍िलर’ जीत

0
MI vs DC Highlights : 35 चौके-15 छक्के, रोमांच की हदें हुई पार, आखिरी गेंद पर Rohit की MI ने दर्ज की ‘थ्र‍िलर’ जीत

Rohit Sharma : आईपीएल 2023 के इस सीजन में गजब का रोमांच देखने को मिला है, आईपीएल के पिछले तीनों मुकाबले का हार जीत का फैसला आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ है, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भी कुछ ऐसे ही नजारा देखने को मिला हैं।

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अपने पहले तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, लगातार हार के बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस को पहली जीत नसीब हो ही गई।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए यह मुकाबला काफी उतार-चढ़ाव बाला रहा, लेकिन मुंबई इंडियंस आपने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बेहतरीन अर्धशतक के दम पर दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया, वहीं दिल्ली को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा।

8 ओवरों में दिल्ली ने गंवाए चार विकेट

7 से लेकर 15 ओवरों तक दिल्ली कैपिटल्स को चार झटके लगे, इनमें से तीन विकेट अकेले चावला ने लिए, डेविड वॉर्नर ने धीमी बल्लेबाज़ी करते हुए एक छोर से पारी को संभाले रखा, 15 ओवर के बाद स्कोर 123/5।

डेविड का धीमा अर्धशतक

पहले ओवर से बल्लेबाज़ी कर रहे वॉर्नर ने धीमी बल्लेबाज़ी करते हुए इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा, उन्होंने 43 गेंदों पर पचास रन पूरे किए, 16 ओवर के बाद टीम का स्कोर 136/5।

अक्षर पटेल ने आक्रमक बैटिंग करते हुए टीम की पारी को गति दी, उन्होंने महज 22 गेंद पर अर्धशतक ठोका और टीम के स्कोरबोर्ड को 165 तक टांगने में अहम योगदान दिया।

19.4 ओवर में दिल्ली कौपीटल्स 172 रन बनाकर ऑलआउट हुई, 54 रन के साथ अक्षर पटेल सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे।

ईशान-रोहित ने दिलाई अच्छी शुरुआत

173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की, ईशान-रोहित ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई, इसके अलावा इस जोड़ी (Rohit Sharma) ने पावरप्ले में 68 रन लूटें, लेकिन 7.3 ओवर में मुकेश कुमार ने ईशान किशन को रन आउट कर दिया। वह 31 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

16वें ओवर में मुकेश कुमार ने मुंबई इंडियंस को दो झटके दिए, तिलक वर्मा ने 41 रन की पारी खेलने के साथ-साथ रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की, इसकी अगली ही गेंद पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को गोल्डन डक पर आउट किया।

17वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर विकेटकीपर अभिषेक पोरेल ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का शानदार कैच पकड़ा और इसी के साथ उनकी कप्तानी पारी का अंत हुआ, शर्मा ने छह चौके और चार छक्के जड़ते हुए 65 रन बनाए, 17 ओवर के बाद स्कोर 147/4 और जीत के लिए 18 गेंद में 26 रन की दरकार।

मुंबई इंडियंस ने दर्ज की पहली जीत

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पवेलियन लौटे जाने के बाद टिम डेविड और कैमरन ग्रीन ने मोर्चा संभाला और आखिरी गेंद तक टीम के लिए बेहतरीन खेल खेला। जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस 6 विकेट से आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर सकी।

मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीतने के लिए सिर्फ 5 रन चाहिए थे लेकिन नॉर्खिया की हैरतअंगेज यॉर्कर गेंदबाजी ने मुंबई के पसीने छुड़ा दिये, आखिरी गेंद में 2 रनों की जरूरत थी और टिम डेविड ने गेंद को लॉन्ग ऑफ की ओर खेलकर दो रन के लिए दौड़ पड़े, उन्होंने एक लंबी डाइव लगाकर खुद और टीम को बचाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here