Home SPORTS IPL में मैच फिक्‍सिंग : RCB के तेज गेंदबाज Siraj को दिया गया मोटी रकम का ऑफर, जानें फिर क्या हुआ?

IPL में मैच फिक्‍सिंग : RCB के तेज गेंदबाज Siraj को दिया गया मोटी रकम का ऑफर, जानें फिर क्या हुआ?

0
IPL में मैच फिक्‍सिंग : RCB के तेज गेंदबाज Siraj को दिया गया मोटी रकम का ऑफर, जानें फिर क्या हुआ?

Mohammed Siraj : भारत का महाकुंभ कहां जाने वाला आईपीएल 2023 के बीच क्रिकेट में फिक्सिंग से जुड़ा एक बड़ा खुलासा हुआ है, भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बीसीसीआई के भष्टाचार रोधी इकाई (ACU) को बड़ी जानकारी दी है।

सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी शिकायत में बताया कि इसी साल हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीजीर से ठीक पहले एक अनजान व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था और टीम के अंदर की जानकारियां मांगी थीं।

Siraj ने की शिकायत

सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी शिकायत में बताया कि उनसे एक आदमी ने संपर्क करके टीम के अंदर की खबर जानना चाही थी, क्योंकि वो व्‍यक्ति सट्टेबाजी में पैसा हार गया था।

वह अपने आप को ट्रक ड्राइवर बता रहा था। जानकारी के बदले उसने मोटी रकम का लालच भी दिया था, सिराज की शिकायत पर आंध्र प्रदेश की पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया है कि सिराज (Mohammed Siraj) से संपर्क करने वाला व्यक्ति कोई सट्टेबाज नहीं है, बल्कि मैचों पर सट्टा लगाने का आदी हैदराबाद का एक ड्राइवर था, उसने सट्टेबाजी में काफी पैसा गंवा दिया था, इस कारण से उसने टीम के अंदर की जानकारी के लिए सिराज से संपर्क किया था, सिराज ने तुरंत इसकी जानकारी दी।

आईपीएल की बात करें, तो हर एक टीम के साथ ACU का एक अधिकारी होता है, जो खिलाड़ियों के साथ ही होटल में रुकता है, ये अधिकारी सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखता है।

यह खिलाड़ियों को ट्रेनिंग भी देता है कि हर एक खिलाड़ी को क्या करना है और क्या नहीं करना, यदि कोई प्लेयर जानकारी नहीं दे पाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी होती है।

Siraj ने इस सीजन झटके हैं 8 विकेट

आईपीएल के इस सीजन की बात करें, तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अब शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने 5 मैचों में 8 विकेट निकाले हैं। सिराज ने 7 के इकॉनमी रेट से इस सीजन गेंदबाजी की है, वह पॉवरप्ले और डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here