Home TECH WhatsApp पर अब किसी को पता नहीं चलेगा आपका असली नाम, आ रहे कई कमाल के फीचर्स

WhatsApp पर अब किसी को पता नहीं चलेगा आपका असली नाम, आ रहे कई कमाल के फीचर्स

0
WhatsApp पर अब किसी को पता नहीं चलेगा आपका असली नाम, आ रहे कई कमाल के फीचर्स

WhatsApp एक साथ कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है. नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp में अब यूजरनेम का भी फीचर आने वाला है. इसके अलावा किसी ग्रुप में किसी खास मैसेज को पिन किया जा सकेगा जो कि 30 दिनों के लिए होगा. यूजरनेम फीचर को लेकर कंपनी ने कहा है कि यह प्राइवेसी के लिए है.

इन दोनों नए फीचर्स को WhatsApp के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.23.21.4 पर देखा गया है. बीटा टेस्टिंग का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें ग्रुप चैट के एक मैसेज को 30 दिनों के लिए पिन टू टॉप करने का ऑप्शन नजर आ रहा है.

WhatsApp के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने इसकी जानकारी दी है. फिलहाल यह फीचर कुछ ही यूजर को मिल रहा है. पिन मैसेज के लिए 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन का समय मिलेगा, हालांकि एक बार पिन करने के बाद किसी भी वक्त मैसेज को अनपिन किया जा सकेगा.

आमतौर पर वीडियो और ऑडियो कॉल के दौरान IP एड्रेस की जानकारी सबको मिल जाती है. इससे बचने के लिए WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसे लेबल प्रोटेक्ट IP एड्रेस कहा जाएगा. इस फीचर को ऑन करने के बाद आईपी एड्रेस आपकी सुरक्षित रहेगी. इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं होगी. Signal एप में यह फीचर कई वर्षों से है.

यूजरनेम पिकर की बात करें तो इस फीचर को iOS 2.23.20.71 बीटा वर्जन पर देखा गया है. इस फीचर की मदद से आप अपने वास्तविक नाम को छिपा सकते हैं और अपना WhatsApp अकाउंट किसी अन्य नाम से बना सकते हैं. ऐसे में अनजान लोगों से बातचीत के दौरान आपका असली नाम सामने नहीं आएगा. यूजरनेम में नंबर, अक्षर और स्पेशल कैरेक्टर का इस्तेमाल किया जा सकेगा.