Home SPORTS टूटा 36 साल का मिथक, बाबर आजम ने भारत की सरजमी पर रचा इतिहास, पॉइंट टेबल में पाकिस्तान का धमाल

टूटा 36 साल का मिथक, बाबर आजम ने भारत की सरजमी पर रचा इतिहास, पॉइंट टेबल में पाकिस्तान का धमाल

0
टूटा 36 साल का मिथक, बाबर आजम ने भारत की सरजमी पर रचा इतिहास, पॉइंट टेबल में पाकिस्तान का धमाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले (Pakistan vs Netherlands, 2nd Match) में नीदरलैंड को 81 रनों से शिकस्त देकर विजयी शुरुआत की है। मुकाबले (Pakistan vs Netherlands, 2nd Match) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई| नीदरलैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने पाक टीम 286 रनों पर सिमट गई।

जवाब में नीदरलैंड की टीम बल्लेबाजी में ख़ास कमाल नहीं कर सकी और पूरी टीम 41 ओवर में 205 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के बल्लेबाज (Pakistan vs Netherlands, 2nd Match) मैच में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने में असफल रहे| हालांकि पाकिस्तान के गेंदबाजों ने टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की भारतीय सरजमीं पर वनडे वर्ल्ड कप में यह पहली जीत है।

मुकाबले (Pakistan vs Netherlands, 2nd Match) में नेदरलैंड्स के न्यौते पर पहले खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने शुरुआती तीन विकेट महज 38 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर पाकिस्तान के स्कोर को आगे बढ़ाया| रिजवान और शकील ने चौथे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अंत में शादाब खान 32, मोहम्मद नवाज 39 रन और हारिस रऊफ 16 रन व शाहीन अफरीदी की 13 रनों की उपयोगी पारियों की बदौलत पाकिस्तान का स्कोर 280 पार पहुंचा।

दरअसल इससे पहले पाकिस्तान की टीम का भारतीय सरजमीं पर विश्वकप का रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक रहा। टीम अभी तक भारत में एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। भारत में पहला वर्ल्ड कप मैच 36 साल पहले 1987 में खेला गया था, जिसमें भारत के साथ पाकिस्तान संयुक्त मेजबान था। इस जीत केसाथ ही पाक ने भारत की सरजमी पर पहली जीत दर्ज की|