Home SPORTS बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, 98 रन पर ढेर कीवी टीम, 17 साल का रिकॉर्ड टूटा

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, 98 रन पर ढेर कीवी टीम, 17 साल का रिकॉर्ड टूटा

0
बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, 98 रन पर ढेर कीवी टीम, 17 साल का रिकॉर्ड टूटा

Ban Vs Nz: शुक्रवार को नेपियर में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड से हार का 17 साल का सूखा भी खत्म कर दिया. वनडे क्रिकेट में यह पहला मौका है जब बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसी के घर पर शिकस्त दी है. 

  • बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी की सरजमीं पर हराया
  • 98 रन पर सिमटी कीवी टीम, बांग्लादेश 9 विकेट से जीता
  • न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज़

98 रन पर ढेर न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के नेपियर में हुए सीरीज़ के तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने यहां न्यूजीलैंड को सिर्फ 98 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया था, जवाब में इस लक्ष्य को 16वें ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस मैच में बांग्लादेश के लिए शरिफुल इस्लाम, तंजिम साकिब और सौम्य सरकार ने 3-3 विकेट लिए हैं.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान नजमुल हसन शंतो ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी और अपनी टीम को जीत दिलाई. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में 18 वनडे मैच के बाद कोई जीत हासिल की है, जबकि कुल 13 मैच के बाद बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराया है.

17 साल का तिलिस्म टूटा

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में कोई पहला वनडे 26 दिसंबर 2007 को खेला था, उसके बाद से अभी तक उसने यहां कोई मैच नहीं जीता था. लेकिन 16 साल के बाद 23 दिसंबर को ये रिकॉर्ड टूटा और बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया. वैसे अगर कुल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 45 वनडे मैच हुए हैं, इनमें से 11 में ही बांग्लादेश को जीत मिली है जबकि 33 में न्यूजीलैंड टीम ने बाजी मारी है.

बांग्लादेश के इस दौरे की बात करें तो टीम यहां वनडे सीरीज़ में 1-2 से हार गई है. अब दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मुकाबले खेले जाने हैं, बता दें कि सीनियर प्लेयर शाकिब अल हसन इस दौरे पर चोट की वजह से टीम के साथ नहीं हैं. ऐसे में एक तरह से युवा टीम यहां पर कमाल कर रही है.