Home SPORTS स्मृति मंधाना-स्नेह राणा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास, लेडी हिटमैन भी चमकी

स्मृति मंधाना-स्नेह राणा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास, लेडी हिटमैन भी चमकी

0
स्मृति मंधाना-स्नेह राणा का धमाल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास, लेडी हिटमैन भी चमकी

Australia Women tour of India, 2023-24: हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में इतिहास रच दिया है. महिला टीम इंडिया ने एकमात्र टेस्‍ट मैच (India Women vs Australia Women, Only Test) में ऑस्‍ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. भारत की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यह पहली टेस्ट जीत है.

गौरतलब है कि हरमन प्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में पहली बार जीत हासिल की. India Women vs Australia Women, Only Test में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने चौथे और आखिरी दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 75 रन का टारगेट दिया था. भारत ने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर विजय हासिल की. सलामी बल्लेबाज स्‍मृति मांधना के बल्‍ले से ऐतिहासिक विनिंग चौका निकला.

भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को चौथे दिन के पहले सेशन में ही 261 रन पर ऑलआउट कर दिया था. टीम इंडिया की गेंदबाज स्‍नेह राणा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. वहीं राजेश्‍वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर को 2-2 विकेट मिले. ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 233 रन से आगे पारी को बढ़ाते हुए चौथे दिन की शुरुआत की थी. हालांकि अनुभवी एश्‍ले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड के आउट होने के बाद मेहमान टीम की पारी लड़खड़ा गई.

आपको बता दें मैच में इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने चार बल्लेबाजों के पचासे की मदद से पहली पारी में 406 रन बनाकर मजबूत बढ़ा हासिल कर ली थी. ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी पर भी भारतीय गेंदबाजों ने जल्‍दी रोक लगा दी थी. मुकाबले में पहली पारी की मजबूत बढ़त के दम पर भारत को चौथी पारी में जीत के लिए 75 रन का आसान लक्ष्य मिला.

PLAYER OF THE MATCH
Sneh Rana