Home SPORTS शतक से चूके रिंकू सिंह, पार किया 3000 रन का आंकड़ा, सैमसन की टीम को घंटो रुलाया, चमके समीर रिजवी

शतक से चूके रिंकू सिंह, पार किया 3000 रन का आंकड़ा, सैमसन की टीम को घंटो रुलाया, चमके समीर रिजवी

0
शतक से चूके रिंकू सिंह, पार किया 3000 रन का आंकड़ा, सैमसन की टीम को घंटो रुलाया, चमके समीर रिजवी

यूपी की ओर से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) खेल रहे रिंकू ने मौजूदा सीजन के पहले मैच की पहली ही पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. हालांकि इस दौरान बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह अपना शतक पूर्ण करने से चूक गए. Rinku Singh ने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. यूपी की टीम रणजी ट्रॉफी 2024 के अपने पहले मैच में केरल (Kerala vs Uttar Pradesh, Elite Group B) के सामने है. रिंकू ने इस दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 3000 रन भी पूरे करने में सफल रहे.

केरल के एसडी कॉलेज ग्राउंड (Sanatana Dharma College Ground, Alappuzha) पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दूसरे दिन रिंकू सिंह (Rinku SIngh) महज 8 रन से अपना सातवां फर्स्ट क्लास शतक करने में असफल रहे. यूपी की तरफ से खेलते हुए रिंकू सिंह (Rinku SIngh) ने 136 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली. रिंकू सिंह (Rinku SIngh) ने अपनी शानदार पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

रिंकू सिंह (Rinku SIngh) को नीधीश ने विष्णु विनोद के हाथों कैच कराया. बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह की इस बेहतरीन पारी के दम पर यूपी ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 302 रन बनाए. रिंकू सिंह (Rinku SIngh) ने इस दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 3000 रन के आंकड़े को पार किया. आपको बता दें रिंकू सिंह (Rinku SIngh) प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सात शतक और 14 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

रिंकू सिंह (Rinku SIngh) का इंटरनेशनल करियर

अलीगढ के 26 वर्षीय रिंकू सिंह ने पिछले साल 2023 में अन्तर्राष्ट्रीय टी20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. रिंकू सिंह (Rinku SIngh) ने 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 65.50 की औसत से 262 रन बनाए हैं. इस दौरान रिंकू सिंह (Rinku SIngh) के बल्ले से एक अर्धशतक निकला है. रिंकू सिंह (Rinku SIngh) का टी20 में स्ट्राइक रेट 180.68 का रहा है. वहीँ रिंकू सिंह (Rinku SIngh)ने 2 वनडे में 55 रन बनाए हैं.