Home SPORTS शिवम दुबे की गेंदों पर नाचा बिहार, चौथे दिन दुख में बदला 27 साल का जश्न, मुंबई ने पॉइंट टेबल में मचाया धमाल

शिवम दुबे की गेंदों पर नाचा बिहार, चौथे दिन दुख में बदला 27 साल का जश्न, मुंबई ने पॉइंट टेबल में मचाया धमाल

0
शिवम दुबे की गेंदों पर नाचा बिहार, चौथे दिन दुख में बदला 27 साल का जश्न, मुंबई ने पॉइंट टेबल में मचाया धमाल

रणजी ट्रॉफी 2024 के शुरुआती मुकाबलों के परिणाम सोमवार को सामने आये. मुंबई समेत 3 टीमों ने बोनस के साथ शानदार जीत दर्ज की. वहीं मजबूत दिल्ली को पुडुचेरी के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. एक अन्य मैच में अपने घरेलू मैदान पर 27 साल बाद उतरी बिहार की टीम को पारी के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा. एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश को रिंकू सिंह की दमदार पारी ने पॉइंट टेबल में अंक दिला दिया. आइये एक नजर डालते हैं कुछ मुकाबलों पर-

Bihar vs Mumbai, Elite Group B

41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई ने बिहार को पारी व 51 रन से हराया. आपको बता दें मुकाबला पटना (Moin-ul-Haq Stadium, Patna) में खेला गया. बिहार में 27 साल के बाद पहली बार कोई रणजी मुकाबला हुआ है. इस शानदार जीत के लिए मुंबई को एक अंक बोनस भी मिला. अब पॉइंट टेबल में उसके 7 अंक हो गए हैं. मुंबई ने मैचमें 251 रन बनाये. वहीं बिहार की टीम दोनों पारियों में महज 100-100 रन ही बना सकी. मुकाबले में शिवम डूबे ने दोनों पारियों में 6 विकेट लिए. वहीं मोहित अवस्थी ने 7 शिकार किये.

Andhra vs Bengal, Elite Group B

आंध्रा और बंगाल के मध्य खेला गया मैच (Andhra vs Bengal, Elite Group B) ड्रा पर समाप्त हुआ. मैच में आंध्रा ने 445 रन बनाए. वहीं बंगाल ने पहली पारी में 409 रन बनाये. दूसरी पारी में बंगाल ने एक विकेट खोकर 82 रन बनाये थे कि दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रा कर दिया गया. मैच में शमी के भाई कैफ ने बंगाल की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किये.