Home SPORTS रोहित की गलती से टीम इंडिया हार की कगार पर, तीसरे दिन इंग्लैंड ने दिखाया आईना, पोप ने तोड़ा 92 साल का रिकॉर्ड

रोहित की गलती से टीम इंडिया हार की कगार पर, तीसरे दिन इंग्लैंड ने दिखाया आईना, पोप ने तोड़ा 92 साल का रिकॉर्ड

0
रोहित की गलती से टीम इंडिया हार की कगार पर, तीसरे दिन इंग्लैंड ने दिखाया आईना, पोप ने तोड़ा 92 साल का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) का आज तीसरा दिन है। सीरीज के पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 436 रन पर समाप्त हुई। इस तरह टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की।

टीम इंडिया की तरफ हरफनमौला रवींद्र जडेजा शतक से चूक गए। जडेजा 87 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, केएल राहुल ने 86 रन की पारी खेली। आपको बता दें इंग्लैंड के लिए सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए। इंग्लैंड की तरफ से पार्ट टाइम गेंदबाज जो रूट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। रूट का टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग स्पेल है। इससे पहले 2021 में उन्होंने अहमदाबाद में टीम इंडिया के खिलाफ ही आठ रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

दूसरी पारी में इंग्लिश टीम आक्रामक बल्लेबाजी करती नजर आई। टीम इंडिया को पहली सफलता अश्विन ने जैक क्राउली को रोहित के हाथों कैच कराकर दिलाई। जैक 33 गेंद में 31 रन बना सके। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज डकेट 52 गेंद पर 47 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। अनुभवी बल्लेबाज रूट सिर्फ दो रन ही बना पाए। जडेजा की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो 24 गेंद पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 6 रन के निजी स्कोर पर अश्विन ने कप्तान बेन स्टोक्स को क्लीन बोल्ड किया।

मैच के तीसरे दिन तीसरे सेशन में इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप ने 154 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके की मदद से सेंचुरी पूरी की। ओली पोप ने खुलकर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा किया। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि भारतीय लेफ्टी स्पिनर अक्षर पटेल ने फोक्स के विकेट के साथ इस साझेदारी को तोड़ा। बेन फोक्स 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पोप का टीम इंडिया के विरुद्ध पहला टेस्ट शतक है।

रोहित से हो गयी चूक
रोहित अपने गेंदबाजों का सही प्रयोग नहीं कर सके| सिराज से रोहित ने सिर्फ तीन ओवर कराए| इंग्लैंड की आक्रामक बल्लेबाजी के समक्ष रोहित बतौर कप्तान रक्षात्मक रवैया अपनाते हुए नजर आये|