Home SPORTS लंबे इंतज़ार के बाद सरफराज़ खान की टीम इंडिया में एंट्री, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!

लंबे इंतज़ार के बाद सरफराज़ खान की टीम इंडिया में एंट्री, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!

0
लंबे इंतज़ार के बाद सरफराज़ खान की टीम इंडिया में एंट्री, दूसरे टेस्ट में खेलेंगे!

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार चुकी है। वहीं अब टीम इंडिया को दूसरे मैच से पहले दोहरा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। रवींद्र जडेजा को हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन थोड़ी दिक्कत में देखा गया था वहीं केएल राहुल को भी थोड़ी इंजरी हुई है। इन दोनों खिलाड़ियों के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद टीम में तीन खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। जिसमें सबसे चर्चित नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान का है।

पहली बार सरफराज को मिली टीम में एंट्री

सरफराज खान को टीम में शामिल करने के लिए पिछले काफी समय से मांग उठ रही थी। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज ने एक के बाद एक कई बेहतरीन पारियां खेलीं बावजूद इसके उनको लगातार नजरअंदाज किया गया। अब आखिरकार उनको टीम में शामिल किया गया है। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे टेस्ट में सरफराज खान खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। सरफराज के अलावा वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को भी दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है।

 

सरफराज खान का फर्स्ट क्लास करियर

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसकी 66 पारियों में सरफराज ने 3912 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं। फर्स्ट क्लास में सरफराज का हाई स्कोर 301 रनों का है। रेड बॉल क्रिकेट में सरफराज का बैटिंग औसत 79.65 का है।

सीरीज में इंग्लैंड से पिछड़ चुकी है टीम इंडिया

सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। जिसको इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत लिया था। अब इस मैच को जीतने के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। सीरीज का दूसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।