Home SPORTS भारत ने जीता दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड को 106 रन से हराया, बुमराह-जायसवाल का धमाल, इसे मिला मैन ऑफ द मैच

भारत ने जीता दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड को 106 रन से हराया, बुमराह-जायसवाल का धमाल, इसे मिला मैन ऑफ द मैच

0
भारत ने जीता दूसरा टेस्ट, इंग्लैंड को 106 रन से हराया, बुमराह-जायसवाल का धमाल, इसे मिला मैन ऑफ द मैच

हैदराबाद की हार के बाद टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में इंग्लैंड पर करारा पलटवार किया है. रोहित शर्मा की टीम ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रनों की जरूरत थी लेकिन चौथी पारी में बेन स्टोक्स की टीम नाकाम रही. आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 106 रनों से मैच जीत लिया. अब पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी को खेला जाएगा.

विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी चुनी. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर टीम इंडिया ने 396 रन बनाए. जायसवाल ने 209 रनों की पारी खेली. ये उनके करियर का पहला दोहरा शतक है. पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 253 रन बना सकी. जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 255 रन बनाए. इस बार शतक शुभमन गिल के बल्ले से निकला.

इंग्लैंड की दूसरी पारी स्पिनर्स के जाल में फंसी. अश्विन ने बेन डकेट को आउट किया और उसके बाद अक्षर ने दूसरे दिन रेहान अहमद को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. ऑली पोप का बड़ा विकेट अश्विन के हाथों में लगा, वो 23 रन बना पाए. जो रूट भी 16 रन बनाकर अश्विन का शिकार हुए. इंग्लैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे जैक क्राउली ने अपना अर्धशतक तो पूरा किया लेकिन ये खिलाड़ी कुलदीप यादव का शिकार हो गया. कुलदीप ने क्राउली को LBW आउट किया.

 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपना विकेट टीम इंडिया को गिफ्ट मे दिया. वो श्रेयस अय्यर के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हुए. वो आसानी से एक रन पूरा कर सकते थे लेकिन उन्होंने तेज रनिंग नहीं की, नतीजा इंग्लैंड के कप्तान को पवेलियन लौटना पड़ा. अंत में बुमराह ने बेयरस्टो, हार्टली और शोएब बशीर को आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी.

जसप्रीत बुमराह ने भी जीत में गजब योगदान दिया. इस तेज गेंदबाज ने मैच में 9 विकेट हासिल किए. बुमराह ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए और इस बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच हासिल हुआ