Home SPORTS 24 छक्के 45 चौके लगाने वाला ये कीवी हिटर हुआ RCB में शामिल, भारत के खिलाफ खेली थी मैराथन पारी

24 छक्के 45 चौके लगाने वाला ये कीवी हिटर हुआ RCB में शामिल, भारत के खिलाफ खेली थी मैराथन पारी

0
24 छक्के 45 चौके लगाने वाला ये कीवी हिटर हुआ RCB में शामिल, भारत के खिलाफ खेली थी मैराथन पारी

IPL : आईपीएल 2023 इसी महीने शुरू होने वाला है क्रिकेट प्रेमी इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उससे पहले आईपीएल की एक टीम आरसीबी को तगड़ा झटका लगा है, इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स चोट के कारण आईपीएल के आगामी सत्र से बाहर हो गए हैं।

उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इस साल मिनी ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था अब आरसीबी मैनेजमेंट ने जैक्स की जगह न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को अपनी टीम में शामिल किया है।

ब्रेसवेल भारत के खिलाफ वनडे में तूफानी शतक भी जड़ चुके हैं, उन्होंने इस साल न्यूजीलैंड के भारत दौरे पर पहले वनडे में 78 गेंदों पर 140 रन की पारी खेली थी, इसमें उन्होंने 12 चौके और 10 छक्के लगाए थे।

ब्रेसवेल ने अपने करियर में 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, इसमें उन्होंने 113 रन बनाए हैं और 21 विकेट लिए हैं, वह एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर आरसीबी से जुड़ेंगे।

ब्रेसवेल को एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था, कभी भी आईपीएल में नहीं खेले हैं। आरसीबी अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी।

इससे पहले विल जैक्स को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, 24 साल के जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 3.2 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा था।

रिपोर्ट के अनुसार स्कैन और विशेषज्ञों से सलाह के बाद उन्होंने आईपीएल (IPL) के आगामी सत्र से हटने का फैसला किया, जैक्स ने इस साल तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था, चोट के कारण उनका वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में जगह बनाना भी खतरे में पड़ सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here