Home SPORTS इस खिलाड़ी ने ना 1 रन बनाया ना विकेट लिया और ना कैच पकड़ा, फिर भी बना Man of the Match, जानिए अनसुना किस्सा

इस खिलाड़ी ने ना 1 रन बनाया ना विकेट लिया और ना कैच पकड़ा, फिर भी बना Man of the Match, जानिए अनसुना किस्सा

0
इस खिलाड़ी ने ना 1 रन बनाया ना विकेट लिया और ना कैच पकड़ा, फिर भी बना Man of the Match, जानिए अनसुना किस्सा

Man of the Match : क्रिकेट दुनिया में एक कहावत है, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है, हम आपको एक ऐसा ही वाक्य बताने जा रहे हैं, क्रिकेट (Cricket) पर दुनिया में मैन ऑफ द मैच उस खिलाड़ी को प्रदान किया जाता है जो उस मैच में सबसे ज्यादा कमाल की बल्लेबाजी, गेंदबाजी या फील्डिंग करें।

लेकिन कभी आपने सोचा है कि की किसी खिलाड़ी ने ना कोई रन बनाया, ना कोई विकेट लिया ना ही मैदान पर गजब की फील्डिंग की लेकिन फिर भी उसे मैन आफ द मैच (Man of the Match) चुना गया, आज हम वैसे ही एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे है।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज़ होने जाने वाले है, आज विव रिचर्ड्स स्टेडियम में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

लेकिन हम आज़ आपको साल 2001 में वेस्टइंडीज और जिम्बावाबे के बीच हुए एक ऐसे एकदिवसीय मैच के बारे में बात करने जा रहे है जिस मैच को वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था और इस मैच में मैन आफ द मैच (Man of the Match) का खिताब कैमरन कफी को मिला था जिन्होंने मैच में बल्लेबाजी नही की थी और ना ही गेंदबाजी में कोई विकेट लिया था।

इस मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच उन्हे अपने इकोनॉमिकल स्पेल के लिए मिला था, उन्होंने इस मैच में अपने 10 ओवर के स्पेल में 2 मेडन के मदद से केवल 20 ही रन दिए थे, इस शानदार स्पेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच (Man of the Match) का अवार्ड से नवाजा गया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here