Home ENTERTAINMENT Muslim परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदल हासिल की इंडस्ट्री में जीत, असली नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

Muslim परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदल हासिल की इंडस्ट्री में जीत, असली नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

0
Muslim परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदल हासिल की इंडस्ट्री में जीत, असली नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

Muslim Actress : बॉलीवुड फिल्मों की कामयाबी में जितना श्रेय हीरो का रहा है उतना ही बॉलीवुड की हसीनाओं का भी रहा है, अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड की हसीनाओं ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।

इतना ही नहीं शोहरत पाने के लिए कुछ एक्ट्रेस तो अपना नाम तक बदल चुकी हैं, लेकिन यहां आज हम उन बॉलीवुड हसीनाओं की बात करेंगे जिन्होंने नाम बदलकर ही नाम कमाया है।

मान्यता दत्त

मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है, वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं, मान्यता ने फिल्में में आने के लिए दिलनवाज शेख नाम बदलकर मान्यता रख लिया था।

रीना रॉय

अभिनेत्री रीना रॉय भी एक मुस्लिम (Muslim) परिवार से संबंध रखती हैं, रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है, उन्होंने साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में एंट्री की।

मधुबाला

बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था, बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला कर लिया था, मधुबाला उर्फ मुमताज बेगम दिल्ली की एक मुस्लिम (Muslim) परिवार से संबंध रखती थीं।

तब्बू

बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रहीं तब्बू का असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है, तब्बू ने साल 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’से बॉलीवुड डेब्यू किया।

आलिया भट्ट

अभिनेत्री आलिया भट्ट के बारे एक राज उनके फैंस भी नहीं जानते होंगे, आलिया भट्ट भले ही नाम से हिंदू लगती हों, लेकिन वह मूल रुप के एक मुस्लिम (Muslim) खानदान से ताल्लुक रखती हैं, आलिया भट्ट के दादी जी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here