Home SPORTS आवेश खान की बहन की खुबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती है फीकी, देखते ही दीवाने हुए लोग

आवेश खान की बहन की खुबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती है फीकी, देखते ही दीवाने हुए लोग

0
आवेश खान की बहन की खुबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती है फीकी, देखते ही दीवाने हुए लोग

आवेश खान भारत के प्रसिद्ध उभरते हुए तेज गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत आज से 8 साल पहले साल 2014 में किया था। और उसके बाद उन्होंने लगातार डोमेस्टिक क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन किए। जिसके बदौलत उन्हें पहली बार साल 2017 में आईपीएल खेलने का मौका मिला था, और फिर लगातार अपने बेस प्राइस पर आईपीएल खेलने के बाद उन्हें अंततः 2021 मे उनके आईपीएल में अच्छे प्रदर्शनों के कारण भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम में उनका चयन हुआ।

आवेश खान की सबसे खास बात किया है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी क्रिकेट करियर में कई बार अपने टीम के हाईएस्ट विकेट टेकर  में शामिल हुए हैं, और उन्होंने पहली बार साल 2018 में रणजी ट्रॉफी खेलते हुए 7 मैचों में 35 विकेट लेकर अपनी टीम के हाईएस्ट विकेट टेकर थे, और उसके बाद साल 2021 में दिल्ली कैपिटल के साथ आईपीएल खेलते हुए उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए हाईएस्ट विकेट पूरे सीजन में लिए थे।

25 वर्ष की उम्र में भारत के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल होने वाले आवेश खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 13 दिसंबर 1996 ईस्वी को हुआ है, आवेश मुख्य रूप से इंडियन प्रीमियर लीग फर्स्ट क्लास क्रिकेट और डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं। और उसके बाद उन्हें पहली बार साल 2021 में इंडियन भारतीय T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से भी खेलने का मौका मिला था, और वह भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए नजर आएंगे।

इ’स्लाम धर्म को मानने वाले आवेश खान (Avesh Khan) के पिता आशिक खान शुरुआत दिनों में एक पान का खोखा चलाते थे. आवेश खान (Avesh Khan) ने बताया था कि वह बोतल या जूते रखकर गेंद डालता थे और जब उस पर गेंद लगती थी तो इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और परफेक्शन आती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Avesh Khan (@aavi.khan)

आवेश खान (Avesh Khan) का आईपीएल करियर

आवेश खान के आईपीएल करियर को देखें तो वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सदस्य रह चुके हैं. आवेश (Avesh Khan)ने 25 मैचों में 29 विकेट लिए हैं. इस दौरान आवेश खान (Avesh Khan) का इकॉनमी रेट 8.23 का रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Avesh Khan (@aavi.khan)

आवेश खान ने अपने इन्स्टाग्राम से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरों के साथ कैप्शन दिया है कि बहन की शादी आल स्माइल. जिस बहन की शादी की आवेश बात कर रहे हैं उनकी शादी बिलाल नाम के शख्स से हुई है.

इस वीडियो में आवेश खान डांस स्टेप करते नजर आ रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के साथ आवेश खान अरबी ट्यून वाले गाने ‘कुथु-हलामिथी हबीबो’ की धुन पर डांस कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here