Home SPORTS 666666..तिलक वर्मा ने की छक्कों की बारिश, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, गायकवाड़-साईं किशोर ने मचाया धमाल

666666..तिलक वर्मा ने की छक्कों की बारिश, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, गायकवाड़-साईं किशोर ने मचाया धमाल

0
666666..तिलक वर्मा ने की छक्कों की बारिश, फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, गायकवाड़-साईं किशोर ने मचाया धमाल

Asian Games Mens T20I 2023: एशियन गेम्स 2023 (Asian Games Mens T20I 2023) में क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल (India vs Bangladesh, Semi Final 1) में भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने है. मैच (India vs Bangladesh, Semi Final 1) का आयोजन चीन के हांग्जो में पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड (Pingfeng Campus Cricket Field, Hangzhou) में किया जा रहा है. सेमीफाइनल में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

India vs Bangladesh, Semi Final 1

टीम इंडिया के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने भारत को सेमीफाइनल में जीत के लिए 96 रनों का लक्ष्य दिया. पहले सेमीफाइनल भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की तरफ से साई किशोर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवरों में महज 12 रन देकर 3 विकेट झटके.

वहीं स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए 2 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया. मुकाबले में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 24 रन जाकिर अली ने बनाए. जाकिर अली ने 29 गेंदों क सामना करते हुए एक चौका लगाया. वहीं परवेज ने 32 गेंदों में 23 रन बनाए.

इस तरह से बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना सकी. भारत को गोल्ड मेडल मैच यानी फाइनल का टिकट कटाने के लिए 97 रनों की दरकार है. टीम इंडिया ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ लिया है.

जवाब में टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 97 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए शून्य के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा ने पारी संभाली. भारत के लिए इस मैच में तिलक वर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा. जबकि 40 रन कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने बनाए. टीम इंडिया के लिए तिलक वर्मा ने 6 छक्के और दो चौके जड़ते हुए नाबाद 55 रन बनाए. इस तरह से जजवाब में भारत ने 9.2 ओवरों में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.