Home SPORTS जान जोखिम में डाल जोजेफ ने तोड़ा गाबा का घमंड, विंडीज ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास

जान जोखिम में डाल जोजेफ ने तोड़ा गाबा का घमंड, विंडीज ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास

0
जान जोखिम में डाल जोजेफ ने तोड़ा गाबा का घमंड, विंडीज ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, रच डाला इतिहास

West Indies tour of Australia, 2024: 28 जनवरी को कैरेबियाई टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को गाबा (The Gabba, Brisbane) में हराने का कारनामा किया, जिसे (The Gabba, Brisbane) कंगारू टीम का किला माना जाता है। मैच (Australia vs West Indies, 2nd Test) के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य दिया था| जवाब में तीसरे दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 60/2 का स्कोर बना लिया था।

चौथे दिन शमार जोसेफ ने एक के बाद एक विकेट निकाले और ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी को अकेले ही ध्वस्त कर विंडीज खेले में ख़ुशी की लहर दौड़ा दी। डेब्यू कर रहे शमार जोसेफ ने कुल 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया| शमार जोसेफ के समक्ष ऑस्ट्रेलिया 207 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और वेस्टइंडीज ने 8 रनों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मेहमान वेस्टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज में खुद को हार से बचाया और 1-1 की बराबरी पर खत्म की।

सीरीज के दुसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में क्रैग ब्रेथवेट की नेतृत्व वाली विंडीज टीम ने 10 विकेट खोकर 311 रन का स्कोर बनाया था। वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने ही घर पर 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 289 रन बनाए सकी।

इसके बाद वेस्टइंडीज दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी और इस बार ऑस्ट्रेलिया अटैक के सामने सिर्फ 193 रन पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने कंगारू टीम को जीत के लिए सिर्फ 216 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस आसान टारगेट को भी अपने ही घर पर हासिल नहीं कर सका और 8 रन से मैच को गवा दिया है।