Home SPORTS 6 छक्के जड़ रसेल ने की आतिशबाजी, शतक से चूके वसीम, नीता अंबानी की टीम ने शाहरुख की टीम को रौंदा

6 छक्के जड़ रसेल ने की आतिशबाजी, शतक से चूके वसीम, नीता अंबानी की टीम ने शाहरुख की टीम को रौंदा

0
6 छक्के जड़ रसेल ने की आतिशबाजी, शतक से चूके वसीम, नीता अंबानी की टीम ने शाहरुख की टीम को रौंदा

International League T20, 2024: शेख जायद स्टेडियम, अबुधाबी (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi) में खेले गये ILT20 2024 के 12वें मैच में अबुधाबी नाइटराइडर्स को एमआई अमीरात (Abu Dhabi Knight Riders vs MI Emirates) के खिलाफ 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। मुकाबले में पहले खेलते हुए अबुधाबी नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 188/5 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में एमआई अमीरात ने 19 ओवर में 189/2 का स्कोर बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एमआई के मुहम्मद वसीम (61 गेंद 87*) को ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

MI Emirates vs Abu Dhabi Knight Riders, 12th Match

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अबुधाबी नाइट राइडर्स की शुरुआत औसत रही| टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जो क्लार्क और माइकल पीपर ने क्रमशः 21 और 38 रन का योगदान दिया। दोनों सलामी बैटर 83 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए। यहाँ से अलिशान शरफू और सैम हैन की जोड़ी ने टीम को संभाला और स्कोर को 122 तक पहुँचाया।

UAE के बल्लेबाज शरफू ने 25 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, वहीं सैम हैन ने 31 गेंदों में तेजी से 40 रन बनाये। आखिरी के ओवरों में आंद्रे रसेल के बल्ले का तूफ़ान देखने को मिला| आंद्रे रसेल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में छह छक्के की मदद से 46 रनों की नाबाद पारी खेली| रसेल ने Abu Dhabi Knight Riders का स्कोर को 180 के पार पहुंचाने का काम किया। एमआई अमीरात की तरफ से फजलहक़ फारूकी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एमआई अमीरात को कुसल परेरा और मुहम्मद वसीम ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई| दोनों ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। परेरा ने 27 गेंदों में 4 चौक और 03 छक्के जड़ते हुए 56 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन ने भी तेजी से 33 रन बनाये। दूसरे सलामी बल्लेबाज वसीम ने 08 चौके और 03 छक्कों की मदद से 87 रनों की नाबाद पारी खेली| वसीम ने टिम डेविड (10*) के साथ मिलकर अपनी टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी।